सनकी किंग ने कहा- ट्रंप गैंगस्टर, धमकी की अमरीका को चुकानी पड़ेगी भारी कीमत


योंगप्यांग/वॉशिंगटनः उत्तर कोरिया के सनकी किंग किम जोंग उन ने फिर अपनी सनक का सबूत देते अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को सबसे खतरनाक हमले की धमकी दी है। उन्होंने ट्रंप को मानसिक दिवालिया और गैंगस्टर कहते हुए धमकी दी है कि सयुंक्त राष्ट्र में पूरी तरह तहस-नहस करने वाले धमकी भरे बयान की ट्रंप को भारी कीमत चुकानी होगी। 

बता दें कि हाल ही में ट्रंप ने संयुक्त राष्ट्र महासभा को पहली बार संबोधित करते साफ शब्दों में कहा कि उत्तर कोरिया अगर नहीं मानता, तो उसे पूरी तरह तबाह कर देंगे।
उत्तर कोरिया कि ये   प्रतिक्रिया गुरूवार को  ट्रंप द्वारा उत्तर कोरिया पर नए प्रतिबंध लगाने का आदेश जारी करने पर आई है। ट्रंप ने कहा कि उत्तर कोरिया संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के प्रस्तावों का उल्लंघन कर बैलिस्टिक मिसाइलों और परमाणु परीक्षण कर रहा है।

अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी के साथ द्विपक्षीय मुलाकात के दौरान   ट्रंप ने संवाददाताओं से कहा, हम उत्तर कोरिया पर और अधिक पाबंदियां लगाएंगे। ट्रंप ने कहा कि वह एक और एग्जिक्यूटिव ऑर्डर का ऐलान कर रहे हैं। इसे उन्होंने अभी साइन किया है।  इस ऑर्डर के बाद उन कंपनियों, वित्तीय संस्थानों पर सख्ती बरती जाएगी जो उत्तर कोरिया के साथ व्यापार करते हैं या किसी भी तरह से उसकी आर्थिक मदद करते हैं।

बता दें कि संयुक्त राष्ट्र ने 2 हफ़्ते पहले ही उत्तर कोरिया के ऊपर परमाणु परीक्षण करने पर नए प्रतिबंध लगाए थे। नए प्रतिबंधों का एेलान करते हुए ट्रंप ने कहा, इंसानियत के लिए सबसे ख़तरनाक हथियार विकसित करने के लिए उत्तर कोरिया को जिन स्रोतों से फंडिंग मिलती है, उन्हें रोकने के लिए ये कदम उठाए गए हैं।

अन्‍य ख़बरें

सुविचार

Total Visit: 279649