श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे में ही धोनी तोड़ सकते है संगकारा का ये बड़ा रिकार्ड


नई दिल्ली: श्रीलंका के खिलाफ होने वाले 5 वनडे मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में सभी क्रिकेट फैंस की निगाहें पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी पर होगी। धोनी के निशाने पर कई बड़े रिकार्ड हैं, सबसे पहला रिकार्ड 100 स्टपिंग का है, धोनी सिर्फ 3 कदम दूर हैं। धोनी इस मैच में यह रिकार्ड अपने नाम कर ले तो ऐसा करने वाले वह इकलौते खिलाड़ी बन जाएंगे। अभी तक कोई भी विकेटकीपर वनडे में स्टपिंग का शतक नहीं लगा पाया है।

धोनी के पास संगकारा का रिकार्ड तोड़ने का मौका
यह रिकॉर्ड श्रीलंका के कुमार संगकारा (99) के नाम पर है और अब तक धोनी 296 मैचों में 375 शिकार कर चुके हैं,जिसमें  278 कैच और 97 स्टपिंग शामिल हैं, अगर इस मैच में वह 3 स्टपिंग कर लेते है, तो संगकारा का रिकार्ड तोड़ सकते है और एक बड़ा रिकार्ड अपने नाम भी कर सकते है। हालांकि तीनों प्रारूपों में (158 स्टपिंग) का विश्व रिकॉर्ड धोनी के नाम है। वह तीनों प्रारूप में सर्वाधिक शिकार करने के मामले में तीसरे स्थान पर हैं।

296 वनडे मैचों में धोनी ने बनाए 9496 रन
धोनी ने 296 वनडे मैचों में 9496 रन बनाए हैं। वह वनडे में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में14वें नंबर पर हैं। बता दें कि धोनी टेस्ट मैच से संन्यास ले चुके है और अब वनडे में ये रिकार्ड अपने नाम करने का मौका है।

खेलजगत क अन्य सेक्शन

सुविचार

Total Visit: 222237