दूसरे टेस्ट से पहले कोहली के आगे खड़ी हुई बड़ी समस्या


नई दिल्लीः भारतीय टीम कल श्रीलंका के खिलाफ दूसरा टेस्ट मैच खेलने उतरेगी लेकिन इससे पहले कप्तान विराट कोहली के आगे बड़ी समस्या खड़ी हो गई। दरअसल, बल्लेबाज केएल राहुल बुखार से उबर चुके हैं और अब मैच में उन्हें जगह मिलना तय है। अगर राहुल वापसी करते हैं तो पहले टेस्ट मैच की रही ओपनर जोड़ी शिखर धवन और अभिनव मुकुंद में से एक को बाहर होना पड़ेगा।

किस बल्लेबाज को बाहर रखेंगे कोहली?
दूसरे सलामी बल्लेबाज के लिये मुकाबला शिखर धवन और अभिनव मुकुंद के बीच होगा। धवन ने गाले में पांचवां टेस्ट शतक जमाते हुए 168 गेंद में 190 रन बनाये। इससे भारत पहले ही दिन मजबूत स्थिति में पहुंच गया था। मुकुंद ने दूसरी पारी में अर्धशतक जमाया लेकिन शायद तब तक बहुत देर हो चुकी थी। ऐसे में कोहली राहुल के फिट होने पर मुकुंद को टीम से बाहर रख सकते हैं।

मेजबान के लिए चुनाैती है कठिन
बल्लेबाज केएल राहुल वाइरल बुखार की चपेट में आने के कारण पहला टेस्ट नहीं खेल सके। उनकी गैर मौजूदगी का हालांकि टीम के प्रदर्शन पर असर नहीं पड़ा और भारत ने 304 रन से पहला टेस्ट जीतकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई। मेजबान टीम के लिए भारत की चुनौती काफी कठिन है। भारत टेस्ट रैंकिंग में पहले और श्रीलंका सातवें स्थान पर है जिससे फासले का पता चलता है। गाले टेस्ट के बाद यह फासला और बढ गया है।

खेलजगत क अन्य सेक्‍शन

सुविचार

Total Visit: 224411