श्रीलंका से आज T-20 मैच जीतने उतरेगी टीम इंडिया


कोलंबो: श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 3-0 और वनडे में 5-0 की जबरदस्त क्लीन स्वीप के बाद भारतीय क्रिकेट टीम को एकमात्र टी 20 मैच में जीत के साथ अपने दौरे का सुखद और विजयी समापन करने के लिए उतरेगी। विराट कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम श्रीलंका दौरे में अपराजेय रही है और उसने साबित कर दिया कि मेकाबान टीम खेल के किसी भी विभाग में उसके निकट नहीं पहुंच सकी। 

अब टीम अपने करीब दो महीने तक चले लंबे श्रीलंकाई दौरे का समापन बुधवार को एकमात्र टी 20 मैच के साथ करेगी जहां उसकी पूरी कोशिश रहेगी कि वह जीत के साथ घर लौटे ताकि उसका आगामी सीरीका से पहले आत्मविश्वास और मनोबल भी ऊंचा बना रहे।  श्रीलंकाई टीम ने दूसरी ओर अपने घरेलू मैदान पर निराशाजनक प्रदर्शन से काफी कुछ खोया है। टीम न सिर्फ चौतरफा आलोचनाओं से घिरी हुई है बल्कि उसके चयनकर्ताओं को भारी दबाव के बीच इस्तीफा देना पड़ गया। 

इसके अलावा सबसे बड़ा नुकसान उसे 2019 विश्वकप के लिये सीधे क्वालिफिकेशन के हाथ आए मौके को गंवाकर हुआ है। श्रीलंका को अब विश्वकप में जगह बनाने के लिए क्वालिफायर खेलने होंगे। ऐसे में पूर्व टी 20 विश्व चैंपियन श्रीलंका कोशिश करेगी कि वह आखिरी मैच में जीत के साथ अपने खोये सम्मान और मनोबल को लौटा सके। इसी के मद्देनकार आखिरी मुकाबले के लिए श्रीलंका की 15 सदस्यीय टीम में 6 नए चेहरों को भी मौका दिया गया है जबकि कुशल मेंडिस और लक्षण संदाकन को बाहर रखा गया है। प्रेमदासा स्टेडियम में उपूल थरंगा बतौर कप्तान अपना पहला टी 20 भी खेलने उतरेंगे। श्रीलंकाई टीम को उम्मीद है कि जैफरी वैंडरसे, दासुन शनाका, इसुरू उदाना, सीकुगे प्रसन्ना, सुरंगा लकमल और विकुल संजय जैसे नए खिलाड़ी आखिरी मैच में टीम का भाग्य बदल सकें।

खेलजगत क अन्य सेक्‍शन

सुविचार

Total Visit: 242801