क्या अब युवराज नहीं खेल पाएंगे कोई मैच, मुख्य चयनकर्ता ने दिए संकेत


नई दिल्ली: क्रिकेट के सिंक्सर किंग कहे जाने वाले युवराज सिंह को फॉर्म से बाहर होने की वजह से उन्हें लगातार टीम में जगह नहीं मिल रही। यानि कि इनकी जगह कई नए बल्लेबाजों ने ले ली है। इसी वजह से इन्हें श्रीलंका सीरीज में जगह नहीं दी गई थी। क्या आपको पता है कि युवराज टॉप 74 खिलाड़ियों की लिस्ट से भी बाहर है। 

इस तरह 74 क्रिकेर्टरों में शामिल नहीं है युवराज 
दरअसल,मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने संकेत दिए हैं कि शीर्ष 15 क्रिकेटर श्रीलंका दौरे पर गए थे और उनका ही अॉस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में बने रहना लगभग तय हैं, इस टीम में कोई एक-दो बदलाव ही किया जा सकता है। इसके बाद अगले 45 क्रिकेर्टस वे हैं जिन्हें दीलीप ट्रॉफी की 3 टीमों में शामिल किया गया। इन 45 क्रिकेर्टरों में एक अन्य दिग्गज सुरेश रैना भी शामिल हैं। जिसका मतलब वह भी चयकर्ताओं के रडार पर है। इस तरह ये 15 और 45 क्रिकेर्टस को मिलाकर देश के शीर्ष 60 क्रिकेटर बनते है। युवराज को इनके बाद अगले 14 क्रिकेटर्रों में भी जगह नहीं मिली। जिसका मतलब है कि इनका शीर्ष 74 क्रिकेटरों में जगह नहीं बनती है।

कप्तान विराट कोहली ने युवराज को दिया था मौका
लंबे समय से युवराज टीम से बाहर चल रहे है। कप्तान विराट ने इन्हें टीम में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए मौका दिया था और इन्होंने भी इंग्लैंड के खिलाफ 150 रनों की पारी खेलकर अपना दम दिखाया, लेकिन इस मैच के बाद आइसीसी चैंपियंस ट्रॉफी और वेस्टइंडीज दौरे पर कुछ खास नहीं कर पाए, इसके बाद श्रीलंका के लिए टीम में जगह नहीं मिली।

खेलजगत क अन्य सेक्‍शन

सुविचार

Total Visit: 242785