श्रीलंका के बाद अब विराट के वीरों की नजरें आस्ट्रेलिया को हराने पर


चेन्नईः श्रीलंका का सूपड़ा साफ करने के बाद आत्मविश्वास से आेतप्रोत भारतीय क्रिकेट टीम कल से यहां आस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरू हो रही पांच मैचों की वनडे श्रृंखला में भी अपनी लय कायम रखने के इरादे से उतरेगी। पिछले कुछ साल में भारत और आस्ट्रेलिया के बीच क्रिकेट के मैदान पर प्रतिद्वंद्विता काफी रोचक रही है ।खिलाडयिों का जुनून और तेवर पिछली बार टेस्ट श्रृंखला में देखने को मिले थे जिसमें भारत ने 2 . 1 से जीत दर्ज की थी।   

भारत अगर आस्ट्रेलिया को 5 . 0 से हरा देता है तो आईसीसी विश्व रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंच जायेगा जबकि 4 . 1 से जीतने पर आस्ट्रेलिया पहले स्थान पर कब्जा कर लेगा।  आस्ट्रेलियाई टीम में उसके शीर्ष दो तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क और जोश हेजलवुड नहीं हैं लेकिन स्टीव स्मिथ, डेविड वार्नर और ग्लेन मैक्सवेल की मौजूदगी टीम को काफी आक्रामक बनाती है। उनके लिए वैसे भी भारत दूसरे घर की तरह है। दोनों टीमों ने मैच से पहले अभ्यास किया और अब उनका फोकस अंतिम एकादश पर होगा।   

बायें हाथ के स्पिनर अक्षर पटेल फुटबाल खेलते हुए टखने में चोट लगा बैठे। अब देखना यह होगा कि वह दोपहर के अभ्यास सत्र में भाग लेते हैं या नहीं। आस्ट्रेलियाई खिलाडयिों को हालांकि बखूबी इल्म होगा कि कलाई के स्पिनर कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल उनके लिये काफी खतरनाक साबित हो सकते हैं। यही वजह है कि उन्होंने के के जियास और स्थानीय खिलाड़ी मुरूगन अश्विन को स्पिन गेंदबाजी खेलने के अभ्यास के लिये बुलाया था। दोनों टीमें यहां तीन दशक बाद वनडे मैच खेल रही हैं । आखिरी बार वनडे मैच में उनकी टक्कर यहां 1987 रिलायंस विश्व कप में हुई थी जिसमें आस्ट्रेलिया एक रन से जीता था।

खेलजगत क अन्य सेक्‍शन

सुविचार

Total Visit: 279614