लखनऊ नगर निगम की वोटर लिस्ट से अटल का नाम कटा


लखनऊ: स्वास्थ्य कारणों से सक्रिय राजनीति से किनारा करने वाले पूर्व प्रधानमंत्री और भारतीय जनता पार्टी के पितामह अटल बिहारी वाजपेयी का नाम उत्तर प्रदेश में होने वाले शहरी निकाय चुनाव की मतदाता सूची से हटा दिया गया है। 

आधिकारिक सूत्रों ने आज यहां बताया कि लखनऊ नगर निगम चुनाव के लिये मतदाता सूची के पुनरीक्षण कार्यक्रम के दौरान पाया गया कि  वाजपेयी ने पिछले एक दशक से ज्यादा समय से लखनऊ में निवास नही किया है और इस दौरान न ही उन्होने किसी चुनाव में वोट डाला है। यही कारण है कि पूर्व प्रधानमंत्री का नाम वोटर लिस्ट से हटाया गया है। 

वोटर लिस्ट में दर्ज वाजपेयी के पते पर इस समय किसान संघ का कार्यालय है। जोनल अफसर अशोक सिंह के मुताबिक वाजपेयी पिछले साल से शहर में नहीं आए हैं। सरकारी दस्तावेजों के अनुसार वाजपेयी बाबू बनारसी दास वार्ड के निवासी हैं और उनका लखनऊ में ठिकाना बासमंडी स्थित मकान नंबर 92/98-1 था। 

गौरतलब है कि 2004 लोकसभा चुनाव के बाद से ही वाजपेयी सक्रिय राजनीति से संन्यास ले चुके हैं। फिलहाल वे राजधानी दिल्ली में रहते हैं। स्वास्थ्य ठीक न होने की वजह से अब वे ज्यादा किसी से मुलाकात भी नहीं करते।

आज का स्पेशल के अन्य सेक्शन

सुविचार

Total Visit: 279620