अयोध्या में जरूर बनेगा राम मंदिर: अमित शाह


लखनऊ: भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कहा है कि न्यायालय के आदेश या सुलह समझौते से अयोध्या में राम मंदिर निर्माण होना चाहिए। शाह ने पत्रकारों से कहा कि विवादित ढांचा ध्वस्त होने के बाद से पार्टी ने हर चुनाव के घोषणापत्र में साफ कहा है कि राम मंदिर निर्माण होना चाहिए लेकिन सुलह समझौते या न्यायालय के आदेश से। उन्होंने कहा कि पार्टी मंदिर निर्माण को लेकर अपने रुख पर कायम है। पार्टी मानती है कि मंदिर निर्माण आस्था का विषय है और इसका हल संवैधानिक दायरे में होना ही चाहिए।

योगी सरकार कर रही है अच्छा कार्य
अमित शाह ने उत्तर प्रदेश में भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार की तारीफ करते हुए कहा कि योगी आदित्यनाथ सरकार बहुत अच्छा कार्य कर रही है। एक्सप्रेसवे और मेट्रो से जुड़े सवालों के जवाब में उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार एेसा एक्सप्रेस वे बनाना चाहती है, जिस पर गाड़ी चल सके। हम अखिलेश जैसा एक्सप्रेस वे नहीं बनाना चाहते हैं ... केवल घोषणा नहीं, बल्कि ठोस कार्य करना चाहते हैं। हम एेसी मेट्रो नहीं बनाना चाहते जो चले ही ना।

भाजपा अध्यक्ष पद छोड़ने का सवाल ही नहीं
भाजपा अध्यक्ष पद छोड़ने की अटकलों को विराम देते हुए अमित शाह ने कहा कि उनके पार्टी अध्यक्ष पद छोड़ने का कोई सवाल ही नहीं है और वह अपनी जिम्मेदारी को पूरी खुशी और तन्मयता से निभा रहे हैं। शाह ने संवाददाता सम्मेलन में राज्यसभा का सदस्य बनने की स्थिति में भाजपा अध्यक्ष पद से इस्तीफे के प्रश्न पर कहा कि कोई सवाल नहीं है। मुझ पर अध्यक्ष का दायित्व है। मैं खुश हूं और बड़ी तन्मयता से काम कर रहा हूं। आप लोग (मीडिया) धक्का मत लगाइए।

अन्‍य ख़बरें

सुविचार

Total Visit: 221976